Rabu, 05 Agustus 2009

आयोजन Concept आम जनता

आयोजन Concept आम जनता
आयोजन समुदाय (समुदाय आयोजन)
सोचा था की एक पद्धति है और कहा कि वहाँ की गई है और आयोजित कई सदियों पहले से, प्रयास एक समुदाय का निर्माण करने के लिए के जीवन की अवस्था एक बेहतर, अधिक समृद्ध और साम्यपूर्ण पिछले से सम्मान करने और मानवता seutuhnya की मर्यादा तक पहुँचने के लिए अर्थात् एक श्रृंखला काम करते हैं.
सोचा था की एक निर्माण अवधारणा पैटर्न के रूप में और काम पहले से ही लाओ त्से didataran चीनी के जीवन में, मसीह से पहले 7 वें सदी पर जाना जाता है.
सोचा की बीस पैटर्न के Padaabad अवधारणा और सामुदायिक आयोजन में काम फिर से, विचारों और व्यवहारों, विकास या "आधुनिकीकरण" के खिलाफ एक प्रतिक्रिया है कि मानवता की प्रतिष्ठा में और विभिन्न dasyat में अत्याचार pengurasan culminate के रूप में लोकप्रिय बन गई
पृथ्वी पर मनुष्य के एक छोटे समूह के लाभ के लिए प्राकृतिक संसाधनों.
SaulAlinsky और Paulo Freire आंकड़ों का हिस्सा है कि वापस ऊपर है, और सोच और कहा कि लाओ त्से द्वारा बनाई गई है अवधारणा के साथ कतार में इस समुदाय के आयोजन का अभ्यास पैटर्न, हालांकि परिवर्तन घटित (संक्षेप में: समायोजन) पृष्ठभूमि और शर्तों के रूप में तकनीक के स्तर पर समुदाय और एक अलग युग.
अब यह है कि गैर सरकारी संगठनों सारांश के कार्यकर्ताओं द्वारा स्वीकार किया गया है, जब तक
समुदाय आयोजन मन में यह है कि:
1. समुदाय संसाधनों और प्रयासों को अपने स्वयं के बनाने के लिए किया है.
2. समुदाय एक एकांत जीवन में स्वाभाविक रूप से इस ज्ञान और बुद्धि है.
3. सामुदायिक विकास के प्रयासों को जब सक्रियता और साथ ही यह के विकास, और सभी समुदाय के घटकों को शामिल प्रभावी हो जाएगा
4. समाज ही की क्षमता उनके विकास में ऐसी भूमिकाओं साझा करने के लिए किया है.
यह भावना है कि लाओ पर रूपावाली पसंद आबाद-त्से है अनिवार्य रूप से विचारों की एक किस्म में और विकास प्रक्रिया को गरिमा और मानव गरिमा seutuhnya बहाल है.
उस रणनीति के लिए अनिवार्य रूप से इस तरह है:
1. विकास का एक मुख्य विषय के रूप में, दोनों विकास और परिणामों की उपलब्धि की प्रक्रिया में इस समुदाय placing.
2. एक समुदाय के विकास के विचार को ध्यान में रखना चाहिए और हितों की जरूरत ही mayarakat; और
3. विकास पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए और समुदाय की क्षमता क्षमता
संगठन सोसायटी है, जो पर्यावरण कई सीमांत समुदायों पर केंद्रित है, समुदाय के लिए शिक्षण समुदाय या अलग पैकेट alienasi (keterasingan) और marjinalisasi दा तरीका कि हुआ सो हुआ दरिद्रता duping द्वारा (उन्मूलन) के साथ काम कर रहा है कि एक व्यवस्थित और संरचित.
इस प्रकार, सही में सामुदायिक आयोजन की एक प्रक्रिया है कि जीवन है सार्वजनिक संपत्ति आत्मज्ञान और समुदाय के लिए penyadaran memberiakan करने में सक्षम होना चाहिए. सामुदायिक संगठनों को भी उपभोक्ता प्रवृत्ति के लोगों को याद दिलाने के लिए सक्षम होने के लिए, हमेशा सुविधा और व्यावहारिक की तलाश की जरूरत है. इसलिए वे अब सत्ता और निर्माण में स्वायत्तता और mensikapi जीवन है.
सामुदायिक संगठनों को भी उपभोक्ता प्रवृत्ति के लोगों को याद दिलाने के लिए सक्षम होने के लिए, हमेशा सुविधा और व्यावहारिक की तलाश की जरूरत है.
इसलिए वे अब सत्ता और निर्माण में स्वायत्तता और mensikapi जीवन है.
1. परिभाषा Pengorganisasikan सोसायटी
जनरल समुदाय आयोजन के रूप में परिभाषित किया गया है:
"इस प्रक्रिया है कि एक साथ है इस प्रक्रिया menemukenali खतरों, menemukenali बंदोबस्त किया है कि वांछित धमकियों के निपटान; menemu-के माध्यम से अधिक के रूप में संभव के रूप में घटक की शक्ति का निर्माण शामिल है और संरचना, नौकरशाही, वहाँ यह है कि चयनित प्रक्रिया एक युक्ति है पहचान , संकलन संभव हो लक्ष्य है, और प्राप्त की जानी चाहिए, जो सभी घटक द्वारा "(डेव Beckwith & Cristina लोपेज, 1997) की निगरानी की है एक लोकतांत्रिक संस्था बनाने के लिए.
केवल ब्याज की एक सामूहिक जुटा है, लेकिन इस समुदाय के आयोजन तो नहीं एक समुदाय या एक अधिक समुदाय ने महत्वपूर्ण पहल पर ड्रिप beratkan के साथ मिलकर की एक प्रक्रिया / Pertemanan / दोस्ती बूझकर बेहतर में परिवर्तन हासिल की कार्रवाई लेने के लिए.
2. सिद्धांतों Pengorganisir समुदाय
इस समारोह के आयोजन में, जो आयोजित किया जाना चाहिए और सोच में एक गाइड के रूप में इस्तेमाल किया और एक pengorganisasi समुदाय के लिए कर रही सिद्धांत है:
Pertemanan विकसित * / दोस्ती को समुदाय या समाज के साथ.
* इस समुदाय के जीवन से संबंधित सीखने के लिए तैयार
क्या है या समुदाय के स्वामित्व में है के प्रस्थान के साथ एक समुदाय या समाज विकसित *.
* नहीं pretensions एक नेता और समुदाय के "बड़ों" होगा.
* कि इस समुदाय की क्षमता और योग्यता को पूरा करने के लिए खुद को बनाने के लिए है पर विश्वास करो.
सिद्धांत लाओ त्से (700 SM) है, जो अधिक या कम लग रहा है इस प्रकार की शिक्षाओं से एक टुकड़ा तैयार:
"लोगों को, Hiduplah उनके साथ आओ, उन से सीखना, वे, cintailah वे क्या जानते से शुरू हो, और वे क्या है से, लेकिन pedamping जो, जब काम पूरा हो गया है और इस काम पूरा हो गया है अच्छा है उठता है, लोग हैं," हमारा अपना कहा काम ".

Tidak ada komentar:

Pemeriksaan RAPIT-TEST COVID-19

Pemeriksaan RAPIT-TEST COVID-19 Mohon edukasi kepada masyarakat terkait pemeriksaan RAPID-TEST sebagai berikut : 1) Rapid-test bukan...